UP SHAADI ANUDAN YOJNA: यूपी शादी अनुदान योजना में ऐसे करें आवेदन, मिलेगा 51 हजार का फायदा

ऐसे होगा दोगुना फायदा

अगर आप किसी पोस्ट ऑफिस स्कीम में निवेश करने को लेकर योजना बना रहे हैं तो तो पोस्ट ऑफिस की स्मॉल सेविंग स्कीम यानी किसान विकास पत्र (Kisan Vikas Patra) एक काफी फायदेमंद स्कीम मानी जा रही है। इस स्कीम में एक निश्चित अवधि को लेकर लगाने के लिए पैसे लगाने पर देखा जाए तो आपको निवेश की गई रकम से दोगुने रकम प्राप्त होना शुरु हो जाता है । अगर आप भी अपने निवेश होने वाले पैसों को डबल करना चाह रहे हैं तो इस स्कीम के डिटेल्स के बारे में जानना अहम होता है। तो चलिए जानते हैं इसके डिटेल्स के बारे में-

जानें योजना के बारें में पूरी जानकारी

इस स्कीम में 10 साल 4 महीने को लेकर पैसे निवेश करने पर आपको दोगुना रिटर्न मिलना शुरु हो जाता है। इस स्कीम में आपको पोस्ट ऑफिस से किसान विकास पत्र को खरीदना अहम माना जा रहा है। आप 1000 रुपये से लेकर अपनी जरूरत के अनुसार अधिकतम निवेश की सीमा को तय करना अहम होता है।

मिलता है अधिक ब्याज

किसान विकास पत्र की मदद से आपको पोस्ट ऑफिस सालाना के आधार पर 6.9 प्रतिशत ब्याज दर मिलना शुरु हो जाता है। इसके बाद 124 महीने यानी 10 साल 4 महीने में आपका प्रिंसिपल अमाउंट डबल होना शुरु हो जाता है। ऐसे में मार्केट रिस्क से दूर आप ज्यादा रिटर्न वाली इन्वेस्टमेंट स्कीम की तलाश करने जा रहे हैं तो आपके लिए किसान विकास पत्र स्कीम एक शानदार आप्शन माना जा रहा है।

UP SHAADI ANUDAN YOJNA: यूपी शादी अनुदान योजना में ऐसे करें आवेदन, मिलेगा 51 हजार का फायदा